विक्रांत मेसी का जीवन परिचय, परिवार, जाति, फ़िल्में, अफेयर्स, पत्नी, नेटवर्थ, विवाद

Vikrant Massey Biography in Hindi : विक्रांत मेसी भारतीय टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता हैं। फिल्मों के साथ साथ उन्होंने कई वेब सीरीज में भी काम किया है।

टीवी धारावाहिक बालिका वधू से अपने करियर की शुरुआत करने वाले विक्रांत मेसी को फिल्म 12वीं फेल के बाद एक पहचान मिली। विक्रांत बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म लुटेरा (2013) से की।

अगर आप भी विक्रांत मेसी के बारे में जानना चाहते हो तो आप बिलकुल सही जगह पर हो। इस आर्टिकल में हम आपको विक्रांत मेसी  का जीवन परिचय, परिवार, जाति, करियर, अफेयर्स, फ़िल्में, नेटवर्थ के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

विक्रांत मेसी का जीवन परिचय | Vikrant Massey Biography in Hindi

विक्रांत मेसी का जन्म

विक्रांत मेसी (Vikrant Massey) का जन्म 3 अप्रैल 1987 को मुंबई ,महाराष्ट्र भारत में हुआ था। उनका निकनेम सोनू है। उनकी राशि मेष है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म ईसाई धर्म (रोमन कैथोलिक) है। उनका गृहनगर मुंबई, महाराष्ट्र, भारत है।

विक्रांत मेसी का परिवार

विक्रांत मेसी का जन्म एक मध्यमवर्गीय ईसाई परिवार में हुआ है उनके पिता का नाम जॉली मेसी और माता का नाम आमना मेसी है। विक्रांत मेसी का का एक बड़ा भाई है, जिसका नाम मोहसीन मेसी है।

विक्रांत मेसी की माता सिख धर्म का पालन करती है, जबकि उनके पिता का परिवार ईसाई धर्म का पालन करते है।

विक्रांत मेसी की शिक्षा

विक्रांत मेसी ने अपनी 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई सेंट एंथोनी स्कूल, मुंबई से हांसिल की। उसके बाद उन्होंने आरडी नेशनल कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस से ग्रेजुएशन किया।

विक्रांत को एक्टिंग और डांस में काफी दिलचस्पी थी इसलिए उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई के साथ साथ शामक डावर का डांस इंस्टिट्यूट में दाखिला किया और कोरियोग्राफी भी शुरू कर दी थी।

विक्रांत मेसी का करियर

बचपन से ही विक्रांत को डांस और एक्टिंग का शौक था। महज 7 साल की उम्र में ही उन्होंने नाटकों में भाग लेना शुरू कर दिया था।

विक्रांत मेसी की नेट वर्थ

विक्रांत मेसी एक अभिनेता है इसलिए उनकी कमाई का मुख्य जरिया एक्टिंग है। एक्टिंग के अलावा वो पेड विज्ञापनों और ब्रांड एंडोर्समेंट से भी काफी पैसा कमाते हैं।

विक्रांत मेसी की कुल संपत्ति लगभग $1.5 मिलियन और भारतीय रुपये में 10 करोड़ से अधिक है। कुछ सूत्रों के अनुसार, विक्रांत मेसी अपनी सफलता के बाद अब प्रत्येक फिल्म के लिए 2 करोड़ से अधिक चार्ज करते हैं।

विक्रांत मेसी के पुरस्कार

विक्रांत मेसी ने धारावाहिक धरम वीर के लिए भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार (2008) जीता हैं।

विक्रांत मेसी की गर्लफ्रेंड

कई न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार विक्रांत मैसी की गर्लफ्रेंड श्रीति झा को बताया गया था लेकिन विक्रांत ने इसे नकार दिया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त है।

विक्रांत मेसी की शादी

विक्रांत मेसी ने 18 फरवरी, 2022 के दिन पारंपरिक तरीके से शीतल ठाकुर से शादी कर ली।

विक्रांत मेसी के बारे में कुछ रोचक तथ्य

  • विक्रांत ने साल 2009 में ‘उन हजारों के नाम’ एक लघु फिल्म की थी। इसके बाद उन्होंने बेस्ट गर्लफ्रेंड (2014), लोकल गर्लफ्रेंड (2015), 35 एमएम (2016), कॉपी (2018), डिटोर (2019) जैसी लघु फ़िल्में की।
  • 16 साल की छोटी उम्र में, उन्होंने बड़े पर्दे पर अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की।
  • विक्रांत ने कैडबरी, सैमसंग गैलेक्सी, नेस्कैफे, कॉर्नेट्टो आदि ब्रांडों के लिए कई टीवी विज्ञापनों में काम किया है।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको विक्रांत मेसी का जीवन परिचय (Vikrant Massey Biography in Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

मेधा शंकर का जीवन परिचय, परिवार, जाति, करियर, अफेयर्स, फ़िल्में, नेटवर्थ

आईपीएस मनोज कुमार शर्मा का जीवन परिचय, परिवार, शिक्षा, UPSC रैंक, पत्नी, नेटवर्थ

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।