तृप्ति डिमरी का जीवन परिचय, परिवार, जाति, फ़िल्में, अफेयर्स, नेटवर्थ, विवाद

Tripti Dimri Biography In Hindi :

तृप्ति डिमरी का जीवन परिचय | Tripti Dimri Biography In Hindi

तृप्ति डिमरी का जन्म

तृप्ति डिमरी का जन्म 23 फरवरी 1994 को दिल्ली, भारत में हुआ था। उनका निक नेम तृपस है। उनकी राशि मीन है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिन्दू है। उनकी जाति गढ़वाली है। उनका होम टाउन गढ़वाल, उत्तराखंड है।

तृप्ति डिमरी का परिवार

तृप्ति डिमरी के पिता का नाम दिनेश प्रसाद डिमरी हैं। दिनेश प्रसाद डिमरी एयर इंडिया, दिल्ली में काम करते है। तृप्ति डिमरी की माता का नाम मीनाक्षी डिमरी हैं। मीनाक्षी डिमरी एक कुशल गृहिणी है।

तृप्ति डिमरी मूल रूप से उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग की रहने वाली हैं। उनके के पिता की नौकरी के कारण उनका परिवार दिल्ली में रहता है। तृप्ति के भाई-बहनों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

तृप्ति डिमरी की शिक्षा

तृप्ति डिमरी ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल, फ़िरोज़ाबाद से प्राप्त की। इसके बाद तृप्ति डिमरी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री अरबिंदो कॉलेज में दाखिला लिया, जहां से उन्होंने मनोविज्ञान में स्नातक की उपाधि हांसिल की।

उन्होंने स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद अभिनय में आगे बढ़ने का फैसला किया और एफटीआईआई(FTII) पुणे में अभिनय कक्षाओं में दाखिला लिया।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको तृप्ति डिमरी का जीवन परिचय ( Tripti Dimri Biography In Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

नोरा फतेही का जीवन परिचय, परिवार, शिक्षा, करियर, बॉयफ्रेंड, नेट वर्थ

उर्फी जावेद का जीवन परिचय

आलिया भट्ट का जीवन परिचय

अन्वेषी जैन का जीवन परिचय

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।