सोनाली फोगाट का जीवन परिचय

Sonali Phogat Biography in Hindi : बीजेपी नेता सोनाली फोगट का गोवा में सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 42 वर्ष की थी। वह अपने कुछ कर्मचारियों के साथ गोवा गई थी। उसने बेचैनी की शिकायत की और उसे अस्पताल ले जाया गया।

सोनाली फोगट ने 2019 का हरियाणा चुनाव आदमपुर से भाजपा उम्मीदवार के रूप में लड़ा था, उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई को हराया था।

सोनाली फोगट ने अपने टिकटॉक वीडियो से प्रसिद्धि पाई और वीडियो-शेयरिंग ऐप पर उनकी बहुत बड़ी संख्या थी। उन्होंने दो साल बाद भाजपा में शामिल होने से पहले 2006 में एक टीवी एंकर के रूप में शुरुआत की। उन्होंने 2016 में टीवी शो ‘अम्मा: एक मां जो लाखों के लिए बनी अम्मा’ से अभिनय की शुरुआत की। वह 2019 में वेब सीरीज ‘द स्टोरी ऑफ बदमाशगढ़’ का भी हिस्सा थीं। उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस के 2020 संस्करण में भी भाग लिया।

5 जून 2020 को, जब सोनाली किसानों की शिकायतों की सूची की ओर से कृषि उपज मंडी समिति के साथ बैठक करने गई, तो एक आधिकारिक सुल्तान सिंह से मुलाकात के दौरान उसने अपनी चप्पल से उसे थप्पड़ मारना शुरू कर दिया क्योंकि सुल्तान ने उस पर कुछ अनुचित टिप्पणी की। इस घटना के बाद उनका वीडियो न्यूज पोर्टल और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

उन्होंने उसी साल हरियाणा के हिसार में एक अधिकारी की सार्वजनिक रूप से पिटाई करने के लिए सुर्खियां बटोरीं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में सोनाली फोगट अपने जूते से उस शख्स को मारती नजर आ रही हैं। उनकी एक बेटी यशोधरा फोगट है। उनके पति संजय फोगट का 2016 में 42 साल की उम्र में उनके फार्महाउस पर निधन हो गया था।

सोनाली फोगट 2008 से एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं, उन्हें भाजपा के महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था और 2019 में आदमपुर (हरियाणा) में भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी चुने गए थे। उनकी उम्र 2021 में 42 (वर्ष की) है। , उन्होंने 2020-21 में बिग बॉस 14 में वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में भी भाग लिया। फोगट के पति संजय फोगट का 2016 में उनके फार्म हाउस में निधन हो गया था। उनका जन्म हरियाणा के हरियाणवी जाट परिवार में हुआ था, उनके पिता उनके गांव भुथन में एक किसान हैं। 2021 में सोनाली फोगट बेटी की उम्र 12 (वर्ष) है।

सोनाली फोगट नेट वर्थ सोनाली फोगट की कुल संपत्ति 2.75 करोड़ है। सोनाली फोगट आय स्रोत सोनाली फोगट आय स्रोत टिक टोक, राजनीति है। सोनाली फोगट वार्षिक वेतन सोनाली फोगट की सालाना सैलरी 12-15 लाख है।

कौन हैं सोनाली फोगट?

सोनाली फोगट एक टिक टोक स्टार हैं, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी आदमपुर सीट से कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के विरोध में हरियाणा की आदमपुर सीट से चुनाव लड़ रही है। टिकटॉक पर सोनाली फोगट का एक वीडियो आपको देखने को मिल जाएगा.

सोनाली फोगट की उम्र क्या है?

सोनाली फोगट का जन्म 21 सितंबर-1979 को हुआ था और अब वह 40 साल की हो गई हैं।

क्या सोनाली फोगट के पति हैं?

जी हां, सोनाली फोगट का संजय फोगट नाम का बॉयफ्रेंड है लेकिन सोनाली फोगट एक विधवा है।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको सोनाली फोगाट का जीवन परिचय बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे। आर्टिकल पसंद आये तो उसे सोशल मीडिया पर लाइक और शेयर जरुर करें।

यह भी पढ़ें:

Leave a Comment