सिनी शेट्टी का जीवन परिचय

03 जुलाई को फेमिना मिस इंडिया 2022 कार्यक्रम मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था। इस ब्यूटी कांटेस्ट में 21 वर्षीय सिनी शेट्टी को मिस इंडिया 2022 का ब्यूटी ताज पहनाया गया। मिस इंडिया बनते ही सिनी शेट्टी का नाम गूगल पर सर्च किया जाने लगा। कर्नाटक की रहने वाली सिनी शेट्टी एक भारतीय मॉडल, डांसर, प्रोडक्ट एग्जीक्यूटिव और सोशल मीडिया क्रिएटर है।

sini shetty biography in hindi

अगर आप भी मिस इंडिया सिनी शेट्टी के बारे में जानना चाहते हो तो, हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े। इस आर्टिकल में हम सिनी शेट्टी (मिस इंडिया 2022) का जीवन परिचय (Sini Shetty biography in hindi), परिवार, बॉयफ्रेंड, करियर और नेट वर्थ के बारे में आपको विस्तारपूर्वक बताएँगे।

सिनी शेट्टी (मिस इंडिया 2022) का जीवन परिचय, परिवार, बॉयफ्रेंड, करियर और नेट वर्थ

सिनी शेट्टी का जन्म और परिवार

सिनी शेट्टी का जन्म 2001 में मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ है। वो एक कन्नड़ परिवार से ताल्लुख रखती है। सिनी शेट्टी का पूरा नाम सिनी सदानंद शेट्टी है। उनका निक नेम सिनी है। उनकी राशि सिंह है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिन्दू है।

सिनी के पिता सदानंद शेट्टी एक होटल व्यवसायी हैं, जबकि उनकी माँ हेमा शेट्टी एक गृहिणी हैं। उनका एक बड़ा भाई भी है, एक भाई जिसका नाम शिकिन शेट्टी है, जो वर्तमान में सैन जोस, कैलिफोर्निया, अमेरिका में रहता है।

सिनी शेट्टी की पढ़ाई 

सिनी शेट्टी ने अपनीप्रारंभिक शिक्षा से लेकर हाई स्कूल की शिक्षा मुंबई के St. Dominic Savio Vidyalaya से हांसिल की। इसके बाद उन्होंने S. K. Somaiya Degree College of Arts, Science and Commerce से Bachelors of Commerce (B.com) की डिग्री accounting & finance में हांसिल की। फ़िलहाल सिनी ग्रेजुएशन कर लेने के बाद चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट( CFA) का कोर्स कर रही हैं।

मॉडल से मिस इंडिया तक का सफर

बचपन से ही सिनी को डांस में सबसे ज्यादा रूचि थी, इसलिए उन्होंने महज 4 साल की उम्र से ही डांस सीखना शुरू कर दिया था। 14 साल की आयु तक उन्होंने अरंगेतरम और भारतनाट्यम जैसे शास्त्रीय नृत्यों का पूरा अध्ययन कर लिया था। साथ ही साथ सिनी मॉडलिंग भी करती थी।

उन्होंने कई ब्रांड के लिए मॉडलिंग किया है, जिन में एयरटेल, फ्री फायर और पैंटालून आदि शामिल है। मॉडलिंग के साथ साथ सिनी सोशल मीडिया पर कंटेंट क्रिएटर भी थी। उनके डांस को लोग काफी पसंद करते है।

साल 2002 में उन्होंने मिस इंडिया ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लिया और 31 फाइनलिस्ट सुंदरियों को हराकर मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने मिस इंडिया ब्यूटी कांटेस्ट के दौरान टाइम्स मिस बॉडी ब्यूटीफुल और मिस टैलेंटेड जैसे खिताब जीते।

सिनी शेट्टी के अफेयर्स

सिनी के अफेयर और बॉयफ्रेंड के बारे में हमारे पास अभी फ़िलहाल कोई भी माहिती उपलब्ध नहीं है।

सिनी शेट्टी की नेट वर्थ

सिनी शेट्टी एक भारतीय मॉडल है। सिनी शेट्टी की मासिक आय लगभग 50k है जो, वह मुख्य रूप से धारावाहिक, फिल्मों, वेब श्रृंखला और एक ब्रांड के विज्ञापन में अभिनय के माध्यम से कमाती है। अगर हम सिनी के नेटवर्थ की बात करे तो, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिनी शेट्टी की नेट वर्थ रु 50,00,000 है।

सिनी शेट्टी का होम एड्रेस

सिनी के होम एड्रेस के बारे में हमारे पास अभी फ़िलहाल कोई भी माहिती उपलब्ध नहीं है।

FAQ

सिनी शेट्टी कौन है?

सिनी शेट्टी 2022 की फेमिना मिस इंडिया की विजेता है। साथ साथ सिनी एक भारतीय मॉडल, डांसर, प्रोडक्ट एग्जीक्यूटिव और सोशल मीडिया क्रिएटर है।

सिनी शेट्टी की नेट वर्थ कितनी है?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिनी शेट्टी की नेट वर्थ रु 50,00,000 है।

सिनी शेट्टी का बॉयफ्रेंड कौन है?

फ़िलहाल सिनी शेट्टी का बॉयफ्रेंड नहीं है वो अपना ध्यान अपने करियर पर करना चाहती है।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको सिनी शेट्टी (मिस इंडिया 2022) का जीवन परिचय(Sini Shetty biography in hindi), परिवार, बॉयफ्रेंड, करियर और नेट वर्थ के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें

प्रियंका चोपड़ा का जीवन परिचय

Leave a Comment