रुबीना दिलैक का जीवन परिचय, परिवार, जाति, शिक्षा, पति, करियर, नेटवर्थ, बिग बॉस

Rubina Dilaik Biography In Hindi: रुबिना दिलैक एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री हैं। उन्होंने साल 2006 में ‘मिस शिमला ब्यूटी’ कॉन्टेस्ट जीता था और साल 2008 में टेलीविजन सीरियल ‘छोटी बहू’ से एक्टिंग करियर में डेब्यू किया था।

रुबिना दिलैक टेलीविजन सीरियल ‘छोटी बहू’ में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती की वजह से पुरे देश में प्रसिद्ध हो गई है। आज वह सबसे प्रतिभाशाली और आकर्षक टेलीविजन हस्तियों में से एक हैं।रुबीना दिलैक ‘बिग बॉस 14’ की विजेता भी है।

रुबिना दिलैक ईस्टर्न आई द्वारा शीर्ष 50 सबसे सेक्सी एशियाई महिलाओं की सूची में 11वें स्थान पर है। ‘रुबीना दिलैक’ नाम से उनका एक यूट्यूब चैनल भी है जिसमें वह मजेदार वीडियो, गाने और कई अन्य मनोरंजक वीडियो अपलोड करती रहती है।

अगर आप भी रुबीना दिलैक के बारे में जानना चाहते हो तो आप बिलकुल सही जगह पर हो। इस आर्टिकल में हम आपको अभिनेत्री रुबीना दिलैक का जीवन परिचय, परिवार, करियर, फ़िल्में, पति, नेटवर्थ के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

रुबीना दिलैक का जीवन परिचय | Rubina Dilaik Biography In Hindi

रुबीना दिलैक की जीवनी एक नजर में (Rubina Dilaik Ki Jivani)

वास्तविक नामरुबीना दिलैक (Rubina Dilaik)
निक नेमरूबी
जन्म26 अगस्त 1987
जन्मस्थानशिमला, हिमाचल प्रदेश, भारत 
पिता का नामगोपाल दिलैक
माता का नामशकुंतला दिलैक
बहन का नामरोहिणी दिलैक और नैना दिलैक
धर्महिन्दू
जाति ब्राह्मण
नागरिकता भारतीय
शिक्षासेंट बैंडेज कॉलेज, शिमला (स्नातक की डिग्री)
पति का नामअभिनव शुक्ला
नेट वर्थ31 करोड़ भारतीय रुपये (4 मिलियन डॉलर)

रुबीना दिलैक का जन्म (Rubina Dilaik Birth Details)

रुबीना दिलैक(Rubina Dilaik) का जन्म 26 अगस्त 1987 को शिमला, हिमाचल प्रदेश, भारत में हुआ था। उनका निक नेम रूबी है। उनकी राशि कन्या है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिन्दू है। उनकी जाति ब्राह्मण है। उनका होम टाउन शिमला, हिमाचल प्रदेश, भारत है।

रुबीना दिलैक का परिवार (Rubina Dilaik Family)

रूबीना दिलैक का जन्म एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ है। रुबीना दिलैक के पिता का नाम गोपाल दिलैक है। गोपाल दिलैक एक लेखक हैं और उन्होंने हिंदी भाषा में कई पुस्तकें भी लिखी है। रुबीना दिलैक की माता का नाम शकुंतला दिलैक है, जो एक कुशल गृहिणी है। रुबीना दिलैक की दो बहनें भी हैं, जिनका नाम रोहिणी दिलैक और नैना दिलैक है।

रुबीना दिलैक की शिक्षा (Rubina Dilaik Education)

रुबीना दैनिक ने अपनी शुरूआती शिक्षा शिमला पब्लिक स्कूल, हिमाचल से हांसिल की है। उसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उन्होंने सेंट बैंडेज कॉलेज, शिमला में दाखिला लिया और राजनीति विज्ञान में स्नातक की डिग्री हांसिल की।

रुबीना दिलैक का करियर (Rubina Dilaik Career)

कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद रुबीना आईएएस (IAS) बनना चाहती थी इसलिए आगे की पढाई के लिए वह चंडीग़ढ चली आई। उस दौरान चंडीगढ़ में एक ऑडिशन हुआ जिसमें उन्होंने हिस्सा लिया और धारावाहिक छोटी बहू के रोल के लिए उनका सिलेक्शन हो गया।

रूबीना दिलैक ने 2008 के टेलीविजन शो “छोटी बहू” से अपने अभिनय की शुरुआत की। उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘नचले वे’ के रियलिटी कार्यक्रम विद सरोज खान’ में भाग लिया। इसके बाद रुबिना दिलैक 2011 में ज़ी टीवी के सीरियल “छोटी बहू 2” में नज़र आईं।

रुबीना दिलैक की नेट वर्थ (Rubina Dilaik Net Worth)

रुबीना दिलैक टेलीविजन जगत की सबसे अग्रिम अभिनेत्रियों में से एक है। उनके कमाई का मुख्य जरिया टेलीविजन धारावाहिक और रियलिटी कार्यक्रम है।

रुबिना दिलैक की प्रति एपिसोड फीस 80 हजार रुपये से ज्यादा है। रूबीना की सिंगल ब्रांड एंडोर्समेंट की कीमत 20 से 25 लाख है। रिपोर्ट के अनुसार बिग बॉस 14 में आने के लिए रुबिना दिलैक को हर हफ्ते 5 लाख रुपये का भुगतान किया गया था।

रुबिना दिलैक की मासिक आय 25 लाख रुपये से अधिक है। रुबिना दिलैक हर साल 4 करोड़ रुपए कमाती हैं। 2023 में रुबिना दिलैक की की नेट वर्थ 31 करोड़ भारतीय रुपये (4 मिलियन डॉलर) है।

रुबीना दिलैक के अफेयर्स (Rubina Dilaik Boyfriends)

टीवी शो ‘छोटी बहू’ के दौरान रुबीना दिलैक का नाम अविनाश सचदेव के साथ जोड़ा गया था। इस सीरियल में दोनों लीड जोड़ी के तौर पर काम करे थे। दर्शकों को उनकी जोड़ी काफी पसंद थी। उस समय पर रूबीना और अविनाश सचदेव दोनों रिलेशन शिप में थे। हालाँकि, उनका प्रेम संबंध अधिक समय तक नहीं चल सका और उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया।

रुबीना दिलैक की शादी (Rubina Dilaik Marraige)

रुबीना दिलैक ने साल 2018 में अभिनव शुक्ला के साथ उनके होमटाउन हिमाचल प्रदेश में धूमधाम से शादी रचाई थी।  

रुबीना और अभिनव की प्रेम कहानी काफी रसप्रद है। साल 2015 में अभिनव ने गणपति समारोह के दौरान एक दोस्त के घर पर रुबीना को पहली बार साड़ी में देखा था और तुरंत ही उन्हें रुबीना से प्यार हो गया था। उसके बाद दोनों एकदूसरे को डेट करने लगे और 3 साल बाद दोनों ने शादी कर ली। 

लेकिन उनकी शादीशुदा ज़िंदगी में कई चढ़ाव उतार आएं। रुबीना और अभिनव ने साथ में बिग बॉस 14 में पार्टिसिपेट हिस्सा लिया था। इस शो ने दोनों की लव स्टोरी को नया ट्विस्ट दिया था। बिग बॉस 14 में रुबीना ने खुलासा किया था कि दोनों का रिश्ता काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा था और दोनों तलाख लेने वाले थे।

लेकिन बिग बॉस 14 ने इस कपल को एक और मौका दिया और उनका ये फैसला सबसे बेस्ट साबित हुआ। दोनों ने अपने रिश्ते को और मजबूत बनाया और फिर से दोनों के बीच गहरा प्यार हुआ। बिग बॉस में रहते हुए ही उन्होंने साथ में रहने का फैसला किया। 

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको रुबीना दिलैक का जीवन परिचय ( Rubina Dilaik Biography In Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

सुहाना खान का जीवन परिचय

अनुष्का सेन का जीवन परिचय

रश्मिका मंदाना का जीवन परिचय

रूपाली गांगुली का जीवन परिचय

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।