पूनम पांडे का जीवन परिचय, परिवार, धर्म, करियर, अफेयर्स, नेटवर्थ, विवाद

Poonam Pandey Biography in Hindi : पूनम पांडे एक भारतीय अभिनेत्री, टेलीविज़न अभिनेत्री और फेमस मॉडल‌ है।

छोटे से शहर से ताल्लुक रखने वाली पूनम ने अपनी खुबसूरती और टेलैंट की वजह से एक अलग ही पहचान बनाई है।

1 फरवरी 2024 के दिन उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें बताया गया था कि सर्वाइकल कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया।

इस झूठे पोस्ट की वजह से पूनम फिर से एक बार सुर्खियों में आ गई।

पूनम पांडे तब सुर्ख़ियों में आई जब उन्होंने ऐलान किया था कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम 2011 का विश्व कप जीतती है, तो वह अपने सारे कपड़े उतार देंगी।

यदि आप पूनम पांडे के प्रशंसक हैं तो आप पूनम पांडे का जीवन परिचय को पढ़ने के लिए सही जगह पर हैं।

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में पूनम पांडे का जीवन परिचय, परिवार, धर्म, करियर, अफेयर्स, नेटवर्थ, निधन के बारे में आपको संपूर्ण माहिती प्रदान करेंगे।

पूनम पांडे का जीवन परिचय | Poonam Pandey Biography in Hindi

पूनम पांडे की जीवनी एक नजर में (Poonam Pandey Ki Jivani)

वास्तविक नामपूनम पांडे (Poonam Pandey)
जन्म11 मार्च 1991
जन्म स्थानकानपुर, उत्तर प्रदेश, भारत
राशिमीन
धर्महिन्दू
नागरिकताभारतीय
होमटाउनदिल्ली, भारत 
पिता का नामशोभानाथ पांडे
माता का नामविद्या पांडे
भाई का नामनीलेश पांडे
बहन का नामश्रद्धा पांडे
बॉयफ्रेंडDIG पारस्कर
पति का नामसैम बॉम्बे (निर्देशक, निर्माता)
डेब्यू फिल्म‘नशा’ (2013)
नेटवर्थपचास करोड़ रुपये

पूनम पांडे का जन्म (Poonam Pandey Birth)

पूनम पांडे (Poonam Pandey) का जन्म 11 मार्च 1991 में कानपुर, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। उनकी राशि मीन है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिन्दू है। उनका होम टाउन दिल्ली, भारत है।

पूनम पांडे का परिवार (Poonam Pandey Family)

पूनम पांडे के पिता का नाम शोभानाथ पांडे है और माता का नाम विद्या पांडेय है। शोभानाथ पांडे एक बिज़नेस मैन है। उनका एक भाई है जिसका नाम नीलेश पांडे है और एक बहन है जिनका नाम श्रद्धा पांडे है।

पूनम पांडे की पढ़ाई (Poonam Pandey Education)

पूनम पांडेने अपनी स्कूली शिक्षा कानपुर से हासिल की है। उन्होंने 12वी कक्षा तक पढ़ाई की है।

पूनम पांडे का करियर (Poonam Pandey Career)

पूनम पांडे ने अपनी स्कूल की शिक्षा पूरी करने के बाद महज 18 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। पूनम पांडे बड़े बड़े फैशन शो में मॉडल बनी।

साल 2011 में, पूनम पांडे ने ग्लैडरैग्स कैलेंडर के लिए एक फोटोशूट किया और साल 2012 में उन्हें किंगफिशर कैलेंडरगर्ल घोषित किया गया था।

साल 2013 में उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी पहली फिल्म ‘नशा‘ थी। नशा बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

उसके बाद उन्होंने लव इज़ पॉइज़न, आइटम गर्ल, मालिनी एंड कंपनी, द वीकेंड, आ गया हीरो, आइटम गर्ल और द जर्नी ऑफ़ कर्मा जैसी हिंदी फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

हिंदी फिल्मों के साथ साथ वो कन्नड़,तेलुगू, भोजपुरी फिल्मों में भी दिखाई दे चुकी है।

पूनम पांडे ने छोटे पर्दे पर अपने अभिनय के जलवे बिखेरे थे। उन्होंने ‘नादानियां’, ‘बिग बॉस’ ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ जैसे टीवी शो काम किया है।

इसके अलावा पूनम 2011 में, पूनम पांडे खतरों के खिलाड़ी जैसे कई रिएलिटी शो भी नजर आ चुकी है।

आखिरी बार पूनम पांडे कंगना रनौत के ‘लॉकअप’ शो में नजर आई थीं। इस शो में उन्होंने अपनी लाइफ को लेकर कई छोटी छोटी बातों का जिक्र किया था।

पूनम पांडे की नेट वर्थ (Poonam Pandey Net Worth)

पूनम पांडेएक मशहुर मॉडल है। मॉडलिंग, मैग्जीन के फोटोशूट के अलावा वो अभिनय क्षेत्र से जुडी हुई हैं। उन्होंने मॉडलिंग के अलावा कई फ़िल्में, रिएलिटी शो किए है जिसके जरिये उन्होंने करोड़ों की कमाई की है।

उनका अपना एक एप है। उनके एप पर 32 लाख से ज्यादा पेड सब्सक्राइबर हैं, जिससे उनकी सबसे ज्यादा कमाई होती है। रिपोर्ट के अनुसार पूनम पांडे की नेट वर्थ पचास करोड़ रुपये है।

पूनम पांडे मुंबई के पॉश बांद्रा इलाके में चार मंजिला इमारत में रहती थी। उनके घर में तीन शेफ़ थे। उन्हें लग्जरी कारों का शौक था।

पूनम पांडे की शादी (Poonam Pandey Marraige)

पूनम पांडे सैम बॉम्बे के साथ साल 2020 में मुंबई में गुपचुप तरीके से शादी के बंधन में बंध गई। सैम बॉम्बे एक निर्देशक, निर्माता हैं। लेकिन शादी के केवल 12 दिन बाद उन्होंने अपने पति पर हिंसा के आरोप लगाए।

उन्होंने बताया था कि सैम ने उन्हें एक बार इतनी बुरी तरह पीटा था कि वो ब्रैन हैमरेज का शिकार हो गई थीं। जिसके चलते गोवा पुलिस ने उनके पति सैम बॉम्बे को गिरफ्तार भी किया था।

पूनम पांडे के विवाद (Poonam Pandey Controversy)

पूनम अक्सर अपने इंस्टाग्राम पोस्ट और विवादास्पद बयानों के चलते चर्चा में बनी रहती थीं। पूनम पांडे ने साल 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान घोषण की थी की यदि इंडिया जीत गई तो वे अपने कपडे उतार देंगी। हालाँकि बीसीसीआई ने उन्हें इस बात की अनुमति नहीं दी और उसने ऐसा कुछ नहीं किया।

लेकिन थोड़े दिन बाद उन्होंने एक ऐसा वीडियो अपलोड किया जिसमें वो वानखेड़े स्टेडियम में अपने कपड़े उतारती दिखी थी। उस समय उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको पूनम पांडे का जीवन परिचय (Poonam Pandey Biography in Hindi) बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

सना जावेद का जीवन परिचय

मेधा शंकर का जीवन परिचय

अभिनेत्री मुमताज का जीवन परिचय

तापसी पन्नू का जीवन परिचय

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।