ओरहान अवत्रामणि (ओरी) का जीवन परिचय

Orhan Awatramani Biography In Hindi : ओरहान अवत्रामानी ‘ओरी’ और “बॉलीवुड के बीएफएफ” के रूप में मशहूर है। इसके अलावा ओरी एक सोशल एक्टिविस्ट, सिंगर, फ़ैशन डिज़ाइनर और सॉन्ग लेखक हैं। साथ साथ ओरी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरपर्सन कार्यालय में एक विशेष परियोजना प्रबंधक के रूप में काम करते हैं।

ओरहान अवत्रामणि उर्फ ​​ओरी ने बिग बॉस 17 में वाइल्डकार्ड प्रतियोगी के रूप में प्रवेश किया है, जिसकी वजह से वो फिर से एक बार सुर्ख़ियों में छा चुके है।

ओरी अक्सर जाहन्वी कपूर, न्यासा देवगन और सारा अली खान सहित बॉलीवुड हस्तियों के साथ पार्टी करते और घूमते हुए देखे जाते हैं। उनके फ़िल्मी हस्तियाँ और उद्योगपति परिवारों के व्यक्तियों के साथ फोटोज काफी वायरल होते है।

जियो वर्ल्ड प्लाजा के लॉन्च पर नीता अंबानी, दीपिका पादुकोण और शुभमान गिल के साथ उनकी तस्वीरें ऑनलाइन वायरल हुई थी। वह हाल ही में अपने बोल्ड फैशन विकल्पों और फैन फॉलोइंग के कारण चर्चा में बने हुए हैं।

अगर आप भी जानना चाहते हो कि ओरी कौन है ? और ओरी क्या करता है?, बॉलीवुड में ओरी इतना फेमस क्यों है? तो आप बिलकुल सही जगह पर हो। इस आर्टिकल में हम आपको ओरहान अवत्रामणि (ओरी) का जीवन परिचय, परिवार, ऊंचाई, शिक्षा, करियर, अफेयर्स, नेटवर्थ के बारे में संपूर्ण माहिती प्रदान करेंगे।

ओरहान अवत्रामणि (ओरी) का जीवन परिचय | Orhan Awatramani Biography In Hindi

ओरहान अवत्रामणि (ओरी) का जन्म

ओरहान अवत्रामणि एक भारतीय इंटरनेट हस्ती हैं।ओरी का जन्म 2 अगस्त 1999 को मुंबई ,महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उनकी राशि सिंह है। ओरहान अवत्रामणि एक ऐसे व्यक्ति हैं जो खुद को किसी विशेष धर्म से नहीं जोड़ते हैं। उनकी नागरिकता भारतीय है।ओरी का होम टाउन मुंबई, महाराष्ट्र, भारत है।

ओरहान अवत्रामणि (ओरी) का परिवार

ओरहान अवत्रामणि (ओरी) के पिता का नाम जोर्ज अवत्रामानी है। उनकी मां का नाम शाहनाज अवत्रामानी है। ओरी का एक भाई है, जिनका नाम कबीर अवत्रामणि है। कबीर अवत्रामणि, न्यूयॉर्क स्थित एक राष्ट्रीय मेडिकल कंसीयज कंपनी सोलिस हेल्थ में पीआर के प्रमुख हैं।

ओरहान अवत्रामणि (ओरी) की शिक्षा

ओरी ने अपनी शुरूआती पढ़ाई तमिलनाडु के कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त की है। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वो अमेरिका चले गए। साल 2013 से साल 2017 तक, उन्होंने न्यू स्कूल, न्यूयॉर्क से संचार डिजाइन में बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स की डिग्री हांसिल की।

ओरहान अवत्रामणि (ओरी) के अफेयर्स

दिसंबर 2022 में, ओरी को जान्हवी कपूर के साथ मुंबई के एक रेस्तरां से बाहर निकलते समय हाथ पकड़े देखा गया था। तब मीडिया वालों ने दोनों के बीच अफेयर्स होने की अफवाएं फैलाई थी।

तब ओरी ने इस बात को लेकर एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि,

उनके मन में कभी भी एक-दूसरे के लिए रोमांटिक भावनाएं नहीं रहीं। ओरहान और जान्हवी बिल्कुल अलग हैं। हां, वे दोस्त हैं- लेकिन बस इतना ही है।”

ओरहान अवत्रामणि (ओरी) से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

  • कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल के यूसी 2013 के अनुसार, ओरहान अवत्रामणि समलैंगिक (गे) हैं।
  • ओरी जब कोलंबिया विश्वविद्यालय, न्यूयॉर्क में पढ़ते थे तब उनकी सहपाठी भारतीय अभिनेत्री सारा अली खान थी।
  • जैकलीन फर्नांडीज, ईशा अंबानी, करीना कपूर और काजोल जैसे कई भारतीय मशहूर हस्तियों और जो जोनास, काइली जेनर जैसी कई हॉलीवुड हस्तियों के साथ पार्टी करते हुए भी देखा गया है।
  • ओरहान अमीरी, टॉम फोर्ड, बालेनियागा और प्रादा जैसे विभिन्न लक्जरी ब्रांडों से जुड़े हुए हैं।
  • उनका पसंदीदा फ़ास्ट फ़ूड पिज़्ज़ा है।
  • ओरहान किसी एक धर्म को नही मानते है। वह नियमित रूप से गुरुद्वारों और मस्जिदों जैसे धार्मिक स्थानों पर जाते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको ओरहान अवत्रामणि (ओरी) का जीवन परिचय ( Orhan Awatramani Biography In Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।