नोरा फतेही का जीवन परिचय

Nora Fatehi Biography In Hindi : नोरा फतेही एक डांसर, सिंगर, मॉडल और एक्ट्रेस हैं जिनका जन्म कनाडा में हुआ था। वह मोरक्कन मूल की हैं। नोरा फतेही ने बॉलीवुड फिल्म “रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन” से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। अभिनेत्री को इमरान हाशमी की फिल्म “मि. एक्स” जिसमें उन्होंने फिल्म के एक गाने पर परफॉर्म किया था।

नोरा फतेही का जीवन परिचय

नोरा फतेही का जन्म 6 फरवरी 1992 को कनाडा में हुआ था और यह मोरक्को के माता-पिता की बेटी हैं। उनकी मां तीसरी पीढ़ी की भारतीय हैं। वह अंग्रेजी, हिंदी, अरबी और फ्रेंच में बहुत धाराप्रवाह है। नोरा के एक छोटे भाई का नाम उमर फतेही है। एक्ट्रेस बनने का उनका बचपन का सपना था और इसी वजह से वह मुंबई आई थीं। नोरा फतेही एक बहुत अच्छी बहुमुखी नर्तकी हैं और उन्हें किसी भी पेशेवर द्वारा प्रशिक्षित नहीं किया गया था, केवल इंटरनेट पर वीडियो देखकर उन्हें विभिन्न नृत्य रूपों में महारत हासिल थी। उसने अभ्यास करके घर पर नृत्य सीखा और विभिन्न प्रकार के नृत्यों में कोरियोग्राफ कर सकती हैं। नृत्य के अलावा वह मिश्रित मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित होने के दौरान अपनी कलाबाजी भी कर सकती हैं।

नोरा फतेही ने बॉलीवुड फिल्म रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन में अभिनय करके अपने करियर की शुरुआत की। बाद में उन्होंने पुरी जगन्नाथ की तेलुगु स्टारर “टेम्पर” में एक विशेष गीत के लिए साइन किया। उन्होंने इमरान हाशमी की स्टारर फिल्म ‘मि. एक्स” विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित और महेश भट्ट द्वारा निर्मित है। बाद में, उन्होंने “बाहुबली: द बिगिनिंग” और “किक 2” जैसी फिल्में साइन कीं। 2015 में, उन्होंने दो तेलुगु फिल्में “शेर” और “लोफर” साइन की, जिसे पुरी जगन्नाथ ने वरुण तेज के साथ अभिनीत किया था। नवंबर 2015 के अंत में, उन्होंने एक फिल्म “ओपिरी” साइन की। नोरा ने बिग बॉस के घर में प्रवेश किया, जो दिसंबर 2015 में वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में अपने नौवें सीज़न में था। उसने घर के अंदर 3 सप्ताह बिताए जब तक कि वह 12 वें सप्ताह (दिन 83) में बेदखल नहीं हो गई। उसी वर्ष, उन्होंने ब्लॉकबस्टर तेलुगु फिल्म ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ (2015) के प्रभास और राणा दग्गुबाती के साथ आइटम गीत “मनोहारी” में अभिनय किया। नोरा ने 2016 में “झलक दिखला जा” में एक प्रतियोगी के रूप में भी भाग लिया। उन्होंने जो आगामी फिल्म साइन की वह “माई बर्थडे सॉन्ग” है जिसमें उन्होंने संजय सूरी के साथ मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई।

Leave a Comment