कैरवी बुच का जीवन परिचय

Kairavi Buch Biography In Hindi : अगर हम ढोलिवुड इंडस्ट्री यानि की गुजराती फिल्म इंडस्ट्री की बात करें और खासकर जब गुजरात के गानों की बात करें तो गरबा संगीत की सबसे प्रसिद्ध शैली है, जो दर्शकों को तालियों से नाचने पर मजबूर कर देती है।

गुजरात में एक से एक बढ़कर सिंगर है जिसकी आवाज़ मात्र सबको झूमने पर मजबूर कर देती है। आज इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है अपनी जादुई आवाज और स्व-निर्मित मैशअप से अपने दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाली गुजराती सिंगर कैरवी बुच के बारे में।

Kairavi Buch Biography In Hindi
Image: Kairavi Buch Biography In Hindi

अगर आप भी गुजराती गानों के दीवाने है, तो आपने भी कैरवी बुच का नाम सुना ही होगा। इस आर्टिकल में हम आपको कैरवी बुच का जीवन परिचय ( Kairavi Buch Biography In Hindi) उनका जन्म, उनका परिवार, उनकी शिक्षा, करियर, उनकी शादी और नेटवर्थ के बारे में आपको पूरी माहिति प्रदान करेंगे तो, हमारा आपको निवेदन है कि आर्टिकल के अंत तक बने रहे।

कैरवी बुच का जीवन परिचय | Kairavi Buch Biography In Hindi

कैरवी बुच की जीवनी एक नजर में (Kairavi Buch Ki Jivani)

कैरवी बुच कौन है? (Who is Kairvi Buch)

कैरवी बुच एक गायिका हैं, जो विशेष रूप से जिसके गरबा सॉन्ग काफी प्रचलित है। कैरवी बुच एक गायिका होने के अलावा, वह एक दंत चिकित्सक (Dentist) भी है।

कैरवी बुच इस नई पीढ़ी को नए गानों के साथ गुजराती पुराने क्लासिक्स का एक असाधारण मिश्रण बनाकर अपनी मधुर आवाज से सबको नाचती है। कैरवी बुच ने एकसाथ 75000 लोगों को अपने गरबा धुन पर नचाया है और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

कैरवी बुच का जन्म और शिक्षा

कैरवी बुच का जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ है। उनके माता पिता और परिवार के बारे में हमारे पास कोई इनफार्मेशन नहीं है। पढ़ने में कैरवी एक होनहार विद्यार्थी थी उन्होंने डेंटिस्ट की पढ़ाई की है।

कैरवी बुच के अफेयर्स और शादी

कैरवी बुच अपनी पर्सनल लाइफ को सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करते है। फ़िलहाल अभी उनका किसी के साथ अफेयर्स नही है। वर्तमान समय में कैरवी अपना सारा ध्यान अपने करियर पर फोकस कर रही है।

कैरवी बुच के जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें

वह ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कनाडा, यूके और यूएसए में अपनी धुन से दुनिया को मदहोश कर रहा है।

अब तक 500 से अधिक लाइव शो कर चुकी है। उनके लाइव शो कलर्स टीवी द्वारा प्रसारित किए जाते हैं।

‘कैरवी बुच द्वारा लोक स्टूडियो’ नाम से एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं।

उनके कुछ सबसे लोकप्रिय गीत ‘काना माने द्वारिका देखाड़’, ‘केसरियो’, ‘तारो मारो साथ’ हैं।

उनकी नवीनतम रिलीज़ एक गुजराती गरबा रैप मैशअप है, जिसे “होवे होवे मैशप” कहा जाता है, यह एक उपन्यास अवधारणा है और वायरल हो रही है। इसे सुनें और हम शर्त लगाते हैं कि आप नाचने से खुद को रोक नहीं पाएंगे!

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको कैरवी बुच का जीवन परिचय (Kairavi Buch Biography In Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

एमसी स्टेन का जीवन परिचय

हेमा मालिनी का जीवन परिचय

पूनम पांडे का जीवन परिचय

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।