गुरुमीत चौधरी का जीवन परिचय, परिवार, जाति, फ़िल्में, अफेयर्स, पत्नी, नेटवर्थ, विवाद

Gurmeet Choudhary Biography In Hindi: गुरमीत चौधरी एक भारतीय टेलीविजन फिल्म अभिनेता, डांसर और मॉडल है। गुरमीत ने फिल्म ‘कोई आप सा’ (2005) में अपनी ऑन-स्क्रीन शुरुआत की।

गुरमीत चौधरी ने बिग बॉस 8, झलक दिखला जा, नच बलिए, आई कैन डू दैट, कॉमेडी नाइट्स बचाओ आदि जैसे कई रियलिटी शो में भी भाग लिया।

गुरमीत चौधरी डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा के 5 सीज़न के विजेता हैं। टेलीविजन धारावाहिक रामायण (2008-2009) में भगवान राम (2008) के किरदार से गुरमीत को अधिक लोकप्रियता मिली।

अगर आप भी इस हैंडसम अभिनेता गुरुमीत चौधरी के फैन हो और उनके बारे में जानना चाहते हो तो आप बिलकुल सही जगह पर हो इस आर्टिकल में हम आपको गुरुमीत चौधरी का जीवन परिचय, परिवार, जाति, फ़िल्में, अफेयर्स, पत्नी, नेटवर्थ, विवाद के बारे में संपूर्ण माहिती प्रदान करेंगे।

गुरुमीत चौधरी का जीवन परिचय | Gurmeet Choudhary Biography In Hindi

गुरुमीत चौधरी की जीवनी एक नजर में (Gurmeet Choudhary Ki Jivani)

वास्तविक नामगुरुमीत सीताराम चौधरी (Gurmeet Choudhary)
निक नेमशशि, गुरु
जन्म22 फरवरी 1984
जन्मस्थानचंडीगढ़, भारत
राशिमीन
धर्महिन्दू धर्म
राष्ट्रीयता भारतीय 
होम टाउनभागलपुर जिला, बिहार, भारत
ऊंचाई5’ 11” (180 cm)
पिता का नामसीताराम चौधरी (भारतीय सेना में सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर)
माता का नामअनमोल चौधरी
भाई का नामगंगाराम चौधरी (डॉक्टर)
शिक्षाज्ञात नही
डेब्यूबॉलीवुड: कोई आप सा (2005)
पंजाबी फिल्म: यार मेरा रब वर्गा (2013)
हिंदी टीवी: ये मेरी लाइफ है (2004)
तमिल टीवी: मायावी (2006)
विवाह की तारीख15 फरवरी 2011
पत्नी का नामदेबिना बनर्जी (अभिनेत्री)
पुत्री के नामलियाना और दिविशा
वेतन (लगभग)रु. 80,000/दिन
नेट वर्थ$5 मिलियन डॉलर ( 34 करोड़ रुपये)

गुरुमीत चौधरी का जन्म (Gurmeet Choudhary Birth Details)

गुरुमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary) का जन्म 22 फरवरी 1984 को चंडीगढ़, भारत  में हुआ था। उनका निक नेम शशि, गुरु है। उनकी राशि मीन है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिन्दू है। उनका होमटाउन जयरामपुर गांव, भागलपुर, बिहार, भारत है।

गुरुमीत चौधरी का परिवार (Gurmeet Choudhary Family)

गुरुमीत चौधरी का जन्म एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ है। उनके पिता का नाम सीताराम चौधरी है। सीताराम चौधरी सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर हैं। गुरुमीत चौधरी का बचपन चेन्नई और जबलपुर में बीता है।

गुरुमीत चौधरी की माता का नाम अनमोल चौधरी है। उनका एक भाई है जिसका नाम गंगाराम चौधरी है। गंगाराम चौधरी पेशे से एक डॉक्टर है।

गुरुमीत चौधरी की शिक्षा (Gurmeet Choudhary Education)

गुरुमीत चौधरी की शिक्षा के बारे में हमारे पास कोई इनफार्मेशन फिलहाल मौजूद नहीं है। लेकिन सूत्रों के अनुसार उन्होंने नरसी मोनजी कॉलेज में दाखिला लिया था।

गुरुमीत चौधरी का करियर (Gurmeet Choudhary Career)

गुरुमीत चौधरी की फिल्मों की लिस्ट

सालफिल्म का नाम
2015खामोशियाँ
2016वजह तुम हो
2017लाली की शादी में लड्डू दीवाना
2018पलटन
2021द वाइफ

गुरुमीत चौधरी की नेट वर्थ (Gurmeet Choudhary Net Worth)

गुरमीत चौधरी लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेता है। उनकी मुख्य आय का जरिया अभिनय और मॉडलिंग है। गुरमीत टेलीविज़न श्रृंखला और नाटकों में प्रति एपिसोड 80,000 भारतीय रुपये चार्ज करते है।

इसके अलावा गुरुमीत ने कई वीडियो सांग और फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने कई ब्रांड के लिए मॉडलिंग भी की है।

विभिन्न ऑनलाइन सूत्रों के अनुसार,अभिनेता गुरमीत चौधरी की कुल संपत्ति लगभग $ 5 मिलियन से $ 7 मिलियन डॉलर है। भारतीय रुपये में गुरमीत चौधरी की कुल संपत्ति लगभग रु 34 करोड़ रुपये है।

गुरुमीत चौधरी की शादी (Gurmeet Choudhary Marriage)

शो रामायण के दौरान गुरमीत चौधरी की देबिना बनर्जी से पहली मुलाकात हुई थी। देबिना इस धारावाहिक रामायण में सीता के किरदार में थी। राम और सीता के रूप में एक साथ काम करने के बाद दोनों को प्यार हो गया।

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी 15 फरवरी, 2011 के दिन एक मंदिर में शादी के बंधन में बंध गए। शादी के 10 साल बाद उन्होंने पारंपरिक बंगाली तरीके से फिर से शादी की और सोशल मीडिया पर उनके फोटोज अपने फैन्स के साथ शेयर किये।

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी को आखिरी बार परदे पर एक साथ फिल्म ‘द वाइफ’ में देखा गया था, जिसका प्रीमियर ज़ी5 पर हुआ था।

गुरुमीत चौधरी की संतान (Gurmeet Choudhary Daughter)

गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने 3 अप्रैल, 2021 के दिन एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम लियाना है। 11 नवंबर 2022 को, उनकी दूसरी संतान एक लड़की हुई, जिसका नाम दिविशा है।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको गुरुमीत चौधरी का जीवन परिचय (Gurmeet Choudhary Biography In Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

विक्रांत मेसी का जीवन परिचय

जैकी भगनानी का जीवन परिचय

अरबाज खान का जीवन परिचय

मनोज बाजपेयी का जीवन परिचय

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।