गरीमा बख़्शी (वांडरिंग विद पेंट) का जीवन परिचय, उम्र, परिवार, शिक्षा, नेटवर्थ

Garima Bakshi (Wandering With Paint) Biography in Hindi : दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में बात करने वाले है एक ऐसी लड़की के बारे में जो बिना डरे दुनिया के दुर्गम स्थानों में जाकर वहां की लोकल लाइफ को सोशल मीडिया पर एक्स्प्लोर कर रही है। उस बहादुर और स्वतंत्र लड़की का नाम है गरीमा बख़्शी।

गरीमा बख़्शी (Garima Bakshi) भारत के अम्बाला, हरियाणा के छोटे से गांव में रहने वाली लड़की है। उन्होंने महज 19 साल की उम्र से सोलो ट्रैवेलिंग करना शुरू कर दिया था। ट्रेवल करने के साथ साथ वो पेंटिंग करने में भी काफी माहिर है।

Garima Bakshi (Wandering With Paint) Biography in Hindi
Image: Garima Bakshi (Wandering With Paint) Biography in Hindi

अगर आप भी वांडरिंग विद पेंट गरीमा बख़्शी (Garima Bakshi) के बारे में जानना चाहते हो तो, आप बिलकुल सही जगह पर हो। इस आर्टिकल में हम गरीमा बख़्शी (वांडरिंग विद पेंट) का जीवन परिचय, उनका जन्म, परिवार, करियर, अफेयर्स, नेटवर्थ और उनसे जुडी रोचक बातों के बारे में आपके साथ जानकारी शेयर करेंगे।

गरीमा बख़्शी (वांडरिंग विद पेंट) का जीवन परिचय | Garima Bakshi (Wandering With Paint) Biography in Hindi

गरीमा बख़्शी की जीवनी एक नजर में (Garima Bakshi ki Jivani)

वास्वितक नामगरीमा बख़्शी (Garima Bakshi)
निक नामBaby Artist
पेशासोलो ट्रैवलर, यूट्यूबर, vlogger और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
चेनल का नामWondering with paint
जन्म की तारीख6 मई 1999
जन्म स्थानअंबाला, हरियाणा, भारत 
राशिकर्क
धर्महिन्दू
जाति जनरल
नागरिकताभारतीय
शिक्षाजैव प्रौद्योगिकी में स्नातक
कॉलेज का नामकॉलेज ऑफ बंगलौर
ऊंचाई5’1″
बॉडी फिगर30-27-32
नेट वर्थ2 से 3 करोड़
Garima Bakshi ki Jivani

गरीमा बख़्शी का जन्म

गरीमा बख़्शी (Garima Bakshi) का जन्म 6 मई 1999 को अंबाला, हरियाणा, भारत में हुआ था। उनका निक नेम Baby artist है। उनकी राशि कर्क है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिन्दू है।

गरीमा बख़्शी का परिवार

गरिमा बख़्शी कभी भी अपनी पर्सनल लाइफ सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करती है इसलिए गरिमा के परिवार के बारे में हमारे पास कोई भी इनफार्मेशन नहीं है। लेकिन एक वीडियो में उन्होंने बताया था कि उनकी माता ओड़ीशा से है और उनके पिता हरियाणा से है।

गरीमा बख़्शी की पढ़ाई

गरिमा ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई अंबाला, हरियाणा से ही है। 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद आगे पढ़ाई के लिए वो बेंगलुरु चली गई। वहां से उन्होंने Biotechnology में कॉलेज ऑफ बंगलौर से डिग्री हांसिल की।

गरीमा बख़्शी का करियर

गरिमा एक सेल्फ इंडिपेंडेंट लड़की है। गरिमा बख़्शी को बचपन से ही ट्रेवलिंग और पेंटिंग करना काफी पसंद था। अपने बचपन के सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने पढाई के साथ साथ जॉब ढूंढनी शुरू कर दी क्योंकि वो पैसों के लिए अपने माता पिता पर निर्भर रहना नहीं चाहती थी।

महज 17 साल की उम्र में गरीमा पढाई के साथ साथ बैंगलोर की एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी में काम करने लगीं। लेकिन भारत सरकार के नियमों के अनुसार 18 साल की उम्र के बाद ही आप कुछ क्षेत्रों में काम कर सकते है इसलिए उन्हें जॉब से हाथ धोना पड़ा।

18 साल की उम्र के बाद उन्होंने एक होटल में काम करना शुरू किया और अपने सपनों के लिए पैसे इकट्ठा करने लगी। गरिमा बेंगलुरु में रहती थी इसलिए गरिमा साउथ इंडिया को एक्स्प्लोर करने का सोचा। इनके जीवन की पहली यात्रा बतौर सोलो ट्रेवल कन्याकुमारी थी। 

गरिमा ने उनके फोटोज और वीडियो यूट्यूब और सोशल मीडिया पर अपलोड करने लगी। उन्होंने देखा कि सोशल मीडिया पर लोग उनकी वीडियोस को काफी पसंद करते है और धीरे धीरे यूट्यूब के वीडियो के जरिये गरिमा को कमाई भी होने लगी।

अब उन्होंने फुल टाइम ट्रेवल करना का मन बना लिया और होटल की नौकरी छोड़ दी। अब गरिमा ने ट्रैवेलिंग के लिए विदेशी धरती को चुना। गरीमा ने जब पहली बार विदेश जाने के लिए घर छोड़ा तब उनके पास सिर्फ 30 हजार रुपए थे।

गरिमा बक्शी का पहला सोलो ट्रिप यूट्यूब वीडियो

गरीमा बख़्शी की नेट वर्थ

गरिमा बख़्शी एक सोलो ट्रैवलर, यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है। उनकी आय का मुख्य जरिया सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके वो महीने के 1.5 से 2 लाख रुपये आसानी से कमा लेती है और साथ साथ में स्पॉन्सरशिप से भी वो अच्छी रकम बना लेती है।

अगर हम नेटवर्थ की बात करें तो गरिमा बख़्शी की नेटवर्थ लगभग 2 से 3 करोड़ रुपये है।

गरीमा बख़्शी के अफेयर्स

गरिमा बख़्शी अपनी प्राइवेट लाइफ को सोशल मीडिया और लोगों से दूर रखती है लेकिन उन्होंने एक वीडियो में बताया था कि उनका एक बॉयफ्रेंड है और वह एक विदेशी है।

गरीमा बख़्शी (वांडरिंग विद पेंट) के विवाद

गरिमा बख़्शी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है ज्यादातर इंस्टाग्राम पर। कई बार इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक फोटो शेयर करने के कारण उनकी फोटो पर लोग अजीब अजीब कमेंट करते है और उनकी फोटो पर रिपोर्ट भी मारते है लेकिन गरिमा बिना डरे ऐसे ट्रोलर्स को करारा जवाब भी देती है।

गरीमा बख़्शी (वांडरिंग विद पेंट) के जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें

  • गरिमा बख़्शी को Travel करने से ज्यादा से ज्यादा Painting करना पसंद है।
  • गरिमा की यूट्यूब चेंनल का नाम Wondering With Paint – वंडेरिंग विथ पेंट है क्योंकि इस चेंनल पर वो पहले अपने पेंट के फोटो और वीडियोस अपलोड करती थी।
  • गरीमा बख़्शी एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर है।
  • उसे दुनिया के दुर्गम स्थानों में Travel करना ज्यादा पसंद है।
  • गरीमा बख़्शी ने भूटान, नेपाल, श्रीलंका, अरबी देश, अफ्रीकी देश, यूरोप, एथोपिया, रूस, जापान बोर्डेर आदि समेत 12 से भी ज्यादा देशों को एक्सप्लोर किया है।
  • दुनिया में उनकी मनपसंद जगह अफ्रीका के देश है।
  • भारत में उन्हें साउथ इंडिया और ओडिशा घूमना पसंद है।
  • उनका मनपसंद रंग काला है और उन्हें मोमोज़ खाना काफी पसंद है।

गरीमा बख़्शी (वांडरिंग विद पेंट) का होम एड्रेस

गरीमा बख़्शी के होम एड्रेस के बारे में हमारे पास कोई भी इनफार्मेशन नहीं है लेकिन वह ज्यादातर विदेश में घूमती रहती है और जब वह भारत में आती है तो अम्बाला और ओरीस्सा में रहती है।

गरीमा बख़्शी Youtube, Instagram and Content Number

गरिमा बख़्शी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। अपने ट्रेवल की हर अपडेट इंस्टाग्राम के माध्यम से ही अपने फैंस को देती रहती है। साथ साथ वो यूट्यूब पर भी अपनी  वीडियो अपलोड करती रहती है।

गरीमा बख़्शी के Content Number के बारे में हमारे पास कोई माहिती उपलब्ध नहीं है।

FAQ

Wandering With Paint यूट्यूब चेनल किसकी है?

Wandering With Paint यूट्यूब चेनल गरीमा बख़्शी की है।

गरीमा बख़्शी ने कितने देशों में सोलो ट्रैवल किया है?

गरीमा बख़्शी ने भूटान, नेपाल, श्रीलंका, अरबी देश, अफ्रीकी देश, यूरोप, एथोपिया, रूस, जापान बोर्डेर आदि समेत 12 से भी ज्यादा देशों को एक्सप्लोर किया है।

गरीमा बख़्शी की नेटवर्थ कितनी है?

गरिमा बख़्शी की नेटवर्थ लगभग 1 से 2 करोड़ रुपये है।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको  गरीमा बख़्शी (वांडरिंग विद पेंट) का जीवन परिचय (Garima Bakshi (Wandering With Paint) Biography in Hindi ) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

नोमेड शुभम का जीवन परिचय

किली पॉल का जीवन परिचय

न्यासा देवगन का जीवन परिचय

अपर्णा टंडले (कामवाली बाई, शीला दीदी) का जीवन परिचय

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।