देवदत्त नागे का जीवन परिचय

Devdatta Nage Biography in Hindi : देवदत्त नागे एक मराठी और हिंदी एक्टर है। ओम राऊत द्वारा द्वारा निर्मित रामायण पर आधारित फिल्म ‘आदिपुरुष’ में उन्होंने भगवान हनुमान का किरदार निभाया है।

देवदत्त नागे एक भारतीय फिल्म अभिनेता एवं मॉडल है। देवदत्त नागे जय मल्हार, तानाजी: द अनसंग वॉरियर और आदि पुरुष जैसी लोकप्रिय फिल्मों में काम कर चुके है। धारावाहिक जय मल्हार में भगवान शिव और भगवान खंडोबा की भूमिका के लिए देवदत्त नागे काफी प्रसिद्ध है।

अगर आप भी देवदत्त नागे के बारे में जानना चाहते हो तो हमारेआर्टिकल के अंत तक जुड़े रहे। इस आर्टिकल में हम आपको देवदत्त नागे का जीवन परिचय (Devdatta Nage Biography in Hindi), उनका जन्म और परिवार उनकी शिक्षा, करियर, अफेयर्स, नेट वर्थ और उनसे जुडी रोचक बातें आपके साथ शेयर करेंगे।

देवदत्त नागे का जीवन परिचय | Devdatta Nage Biography in Hindi

देवदत्त नागे की जीवनी एक नजर में ( Devdatta Nage ki Jivani)

वास्तविक नामदेवदत्त नागे
निक नामदेव
पेशाअभिनेता एवं मॉडल
जन्म5 फरवरी 1981 
जन्म स्थलअलीबाग,रायगढ़, महाराष्ट्र भारत
राशिकुंभ 
धर्महिंदू
नागरिकताभारतीय
हाइट5’10”
शिक्षाकेमिस्ट्री में बीएससी(B.Sc)
एलएलबी (LLB)
पत्नी का नामकंचन नागे (साल 2010)
बेटे का नामनिहार नागे
नेट वर्थ$1 Million – $5 Million

देवदत्त नागे का जन्म

देवदत्त नागे का जन्म 5 फरवरी 1981 को अलीबाग,रायगढ़, महाराष्ट्र भारत में हुआ है। उनका निक नेम देव है। उनकी राशि कुंभ है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिंदू है। उनका गृह नगर अलीबाग रायगढ़, महाराष्ट्र, भारत है।

देवदत्त नागे का परिवार

उनके परिवार के बारे में हमारे पास कोई पर्याप्त जानकरी नहीं है।

देवदत्त नागे की पढ़ाई

देवदत्त नागे ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गृह नगर अलीबाग में से प्राप्त की है। इसके बाद उन्होंने रसायन विज्ञान में स्नातक की डिग्री हांसिल की है।

स्नातक की शिक्षा प्राप्त करने के साथ साथ ही उन्होंने कानून विज्ञान में भी स्नातक (एलएलबी) की डिग्री हांसिल की और कुछ वर्षों तक पैरामेडिकल में काम किया है। पढाई के साथ साथ देवदत्त को स्केच बनाने का बहुत शौक है।

देवदत्त नागे का करियर

देवदत्त नागे ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टेलीविज़न से की। साल 2011 में उन्होंने  कलर्स टीवी पर ‘वीर शिवाजी’ धारावाहिक से अभिनय क्षेत्र में डेब्यू किया इस धारावाहिक में उन्होंने तानाजी मालुसरे की भूमिका निभाई। उन्होंने इसके बाद इसी चेनल पर धारावाहिक लागी तुझसे लगन में भी काम किया है।

हिंदी के साथ साथ उन्होंने मराठी धारावाहिक पर भी अपनी नजर दौड़ाई। मराठी धारावाहिक ‘जय मल्हार‘ में उन्होंने भगवान खंडोबा और भगवान शिव की भूमिका निभाई। जिसके बाद उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली।

देवदत्त नागे की शादी

प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता देवदत्त नागे साल 2010 में कंचन नागे के साथ शादी के बंधन में बंध गए। कंचन नागे एक शिक्षिका हैं। दोनों का एक बेटा है जिनका नाम निहार नागे है।

देवदत्त नागे के जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें

  • देवदत्त नागे अपनी फिटनेस का ज्यादा ध्यान रखते है और नियमित रूप से जिम जाते है।
  • उन्हें जानवरों के प्रति काफी लगाव है।
  • देवदत्त नागे कहते है की “भगवान पर भरोसा रखो…भगवान हमेशा तुम्हारे दिल में है…इसलिए खुद पर भरोसा रखो!”
  • स्केच बनाने के साथ साथ देवदत्त नागे को साइकिल चलाना, जिम जाना, गिटार बजाना और घूमना पसंद है।

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको देवदत्त नागे का जीवन परिचय ( Devdatta Nage Biography in Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

इमरान हाशमी का जीवन परिचय

अपूर्व अग्निहोत्री का जीवन परिचय

राजू श्रीवास्तव का जीवन परिचय

Leave a Comment

बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें। राखी सावंत के पति आदिल खान की अनसुनी बातें