अरबाज खान का जीवन परिचय, परिवार, जाति, फ़िल्में, अफेयर्स, पत्नी, नेटवर्थ, विवाद

Arbaaz Khan Biography in Hindi : अरबाज खान एक भारतीय अभिनेता, निर्देशक और निर्माता हैं।

अरबाज खान का जीवन परिचय | Arbaaz Khan Biography in Hindi

अरबाज खान की जीवनी एक नजर में (Arbaaz Khan Ki Jivani)

अरबाज खान का जन्म

रणवीर सिंह का जन्म 4 अगस्त 1967 को पुणे, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उनकी राशि सिंह है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म इस्लाम है और उनकी जाति सुन्नी है।

अरबाज खान का परिवार

अरबाज खान का जन्म एक उच्च मुस्लिम परिवार में हुआ है। उनके परिवार का बॉलीवुड से गहरा नाता रहा है। अरबाज खान के पिता का नाम सलीम खान है। सलीम खान बॉलीवुड के एक मशहूर पटकथा लेखक (स्क्रिप्ट राइटर) है।

अरबाज खान की पहली माता का नाम सुशीला चरक है,  जिसे शादी के बाद बदलकर सलमा खान कर दिया गया है। अरबाज खान की सौतेली माता का नाम हेलेन है, जो पुराने जमाने की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं।

अरबाज खान के दो भाई हैं। बड़ा भाई सलमान खान और छोटा भाई सोहेल खान दोनों बॉलीवुड में एक मशहूर अभिनेता है। अरबाज खान की दो बहनें हैं एक का नाम अलवीरा खान है और एक नाम अर्पिता खान है।

अरबाज खान का होम एड्रेस

  • 602 सी किंग अपार्टमेंट, छठी मंजिल, बैंड स्टैंड, बांद्रा पश्चिम, मुंबई

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको अरबाज खान का जीवन परिचय ( Arbaaz Khan Biography in Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।