अपर्णा टंडले (कामवाली बाई, शीला दीदी) का जीवन परिचय

Aparna Tandale Biography in Hindi : आप सबने सोशल मीडिया पर हरे रंग की साड़ी पहने कामवाली बाई शिला दीदी को जरूर देखा होगा।आज कल सोशल मीडिया पर वो लड़की  बहुत ही तेजी से वाइरल हो रही है और सब लोग उनके बारे में जानना चाहते है। उस लड़की का नाम है अपर्णा टंडले, जो सोशल मीडिया पर शिला दीदी की नाम से मशहूर है।

Aparna Tandale Biography in Hindi
Image: Aparna Tandale Biography in Hindi

आज हम इस आर्टिकल में आपको शीला दीदी यानी की अपर्णा टंडले का जन्म, शिक्षा, परिवार, उनका करियर, उनके अफेयर्स और नेटवर्थ के बारे में सभी प्रकार की जानकारी देंगे तो हमारा आपसे निवेदन है कि आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

अपर्णा टंडले (कामवाली बाई, शीला दीदी) का जीवन परिचय | Aparna Tandale Biography in Hindi

अपर्णा टंडले की जीवनी एक नजर में

वास्तविक नाम
निक नेम
जन्म
जन्मस्थान
राशि 
धर्म 
जाती
नागरिकता
माता का नाम
पिता का नाम
भाई का नाम
बहन का नाम
शिक्षा
डेब्यू फिल्म
अवार्ड
नेटवर्थ

अपर्णा टंडले कौन है?

शीला दीदी यानि कि कामवाली बाई का असली नाम अपर्णा टंडले है। अपर्णा टंडले एक भारतीय यूट्यूब स्टार है। अपर्णा टंडले एक एक्टर, मॉडल और साथ साथ डान्सर भी है। 

अपर्णा टंडले का जन्म

अपर्णा टंडले का जन्म  21 दिसम्बर 2000 को पुणे, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। उनका निक नेम बिट्टू है। उनकी राशि कर्क है। उनकी राष्ट्रीयता भारतीय है और धर्म हिन्दू है।

अपर्णा टंडले का परिवार

अपर्णा टंडले का जन्म एक मराठी मिडल क्लास परिवार में हुआ है। उनके पिता का नाम जगजीत सिंह भवनानी है और जगजीत सिंह का रियल एस्टेट का खुद का कारोबार है। रणवीर की माता का नाम अंजु है और वो एक कुशल गृहणी है।

अपर्णा टंडले की पढ़ाई

अपर्णा टंडले ने अपनी प्राथमिक और उच्च शिक्षा अपने गृहनगर पुणे महाराष्ट्र में की और हाल ही में वह स्नातक की छात्रा हैं।

अपर्णा टंडले का करियर

अपर्णा टंडले को बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था। अपने स्कूल में पढ़ाई के साथ साथ वो स्टेज प्रदर्शन किया करती थी। अपनी एक्टिंग को आगे बढ़ने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया। साल 2017 से म्यूजिकली पर अपर्णा ने बहुत सारी वीडियोज बनाए और साल 2017 में ही अपर्णा ने इंस्टाग्राम भी ज्वाइन किया। फेमस वीडियो अप्प टिकटोक पर वीडियो बनाना शुरू किया लेकिन उन्हें वहां ज्यादा सफलता नही मिल पाई।

फिर भी उन्होंने मेहनत करना नहीं छोड़ा लेकिन टिक टॉक बंद होने के बाद उन्होंने साल 2021 से यूट्यूब पर शॉर्ट विडिओ बनाना शुरू किया। यूट्यूब जॉइन करने के लगभग 1 साल बाद यानि की साल 2022 में अपर्णा के वीडियो वायरल होने लगे और उनके फैंस फालोइंग बहुत तेजी से बढ़ने लगी।

लोगों ने उन्हें कामवाली बाई के रूप में ज्यादा पसंद किया। अपर्णा टंडले के पास 2 यूट्यूब चैनल है। पहला चैनल का नाम Shorts Break है, जिस पर वो शॉर्ट विडिओ अपलोड करती है और दूसरा चैनल Take A Break के नाम से है और ये इस चैनल पर व्लॉग ( Vlog ) बनाती है। इसके साथ साथ इंस्टाग्राम पर भी दो पेज है उनके दो पेज है, जहां भी वो एक्टिव रहती है। 

अपर्णा ने 16 साल की उम्र से ही उन्होंने मॉडलिंग भी करना शुरू कर दिया था लेकिन उन्होंने अपना पहला रैंप वाक अप्रैल 2018 में किया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई ब्रांड के लिए उन्होंने मॉडलिंग और फोटोशूट किए।

अपर्णा टंडले सोनी पर प्रसारित धारावाहिक क्राइम पेट्रोल में भी काम कर चुकी है। यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर आज उनके वीडियो और शॉर्ट्स काफी तेजी से वायरल होते है। लेकिन अर्पण का सपना भारत की सबसे बेहतरीन अभिनेत्री बनना है।

अपर्णा टंडले के अवार्ड्स

यूट्यूब पर काफी अच्छा प्रर्दशन करने के लिए अपर्णा और उनकी टीम को यूट्यूब की तरफ से साल 2022 के मार्च महीने में सिल्वर बटन का अवार्ड मिला।

मॉडलिंग क्षेत्र में उन्होंने साल 2018 में 18 साल की उम्र में मिर्ची क्वीन का टाइटल भी जीता था। 

अपर्णा टंडले की नेट वर्थ

अपर्णा टंडले के अफेयर्स

अपर्णा टंडले की शादी

अपर्णा टंडले के विवाद

अपर्णा टंडले के जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें

साथ फोटोग्राफी करना भी इन्हें बहुत अच्छा लगता हैं|

अपर्णा को घूमना शॉपिंग करना ओर नेचुरल का आनंद लेना बहुत ही अच्छा लगता है, वो समुंद्र तट या शिमला गोवा जाना पसंद करती हैं|

अपर्णा ने दिए एक इंटरव्यू में बताया की उन्हें लोगों को हंसाना पसंद करती हैं ओर यह काम वो बचपन से करती आ रही हैं|

इनको साड़ी पहनना ओर मराठी बोलना ज्यादा पसंद हैं|

FAQ

कामवाली बाई का असली नाम क्या है?

कामवाली बाई का असली नाम अपर्णा टंडले है।

कामवाली बाई की उम्र क्या है?

कामवाली बाई की उम्र साल 2022 के अनुसार 22 साल की है।

कामवाली बाई की नेटवर्थ क्या है?

एक रिपोर्ट के अनुसार कामवाली बाई की नेटवर्थ 60 लाख रुपये है।

अपर्णा टंडले का होम एड्रेस

निष्कर्ष

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने पूरी कोशिश की है की आपको अपर्णा टंडले (कामवाली बाई, शीला दीदी) का जीवन परिचय ( Aparna Tandale Biography in Hindi) के बारे में पूरी माहिति प्रदान हो। फिर भी अगर इसके साथ जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें:

अर्शिफा खान का जीवन परिचय

नोमेड शुभम का जीवन परिचय

माही क्वीन (माही अग्रवाल) का जीवन परिचय

Leave a Comment