आलिया भट्ट का स्किन केयर रूटीन, जो आपके चेहरे को निखार देगा

Alia Bhatt Skin Care Routine And Product : हर अभिनेत्री को अपनी ब्यूटी का ख्याल रखना पड़ता है। चमकती और हेल्थी स्किन बनाएँ रखने के लिए वह रोज़ एक स्किन केयर रूटीन फॉलो करती है।

आज हम आर्टिकल में बात करने वाले हैं आलिया भट्ट की ब्यूटी सीक्रेट के बारे में। आलिया भट्ट आज कल अपनी चमकदार त्वचा को लेकर काफी सुर्खियों में है। उन्होंने अपने यूट्यूब वीडियो में अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या के बारे में कुछ टिप्स लोगों के साथ शेयर की है।

इस आर्टिकल में हम आपको आलिया भट की स्किन केयर रूटीन और उनके प्रोडक्ट के बारे में विस्तारपूर्वक माहिति प्रदान करेंगे और हमारा दावा है कि इस तरह से अगर आप 6 स्टेप वाला स्किन केयर रूटीन फॉलो करेंगे तो आपकी त्वचा में काफी निखार आएगा।

आलिया भट्ट का स्किन केयर रूटीन | Alia Bhatt Skin Care Routine And Product

आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक है। एक लड़की की माता होने के बाद भी उनकी त्वचा दिन ब दिन निखरती जा रही है। उनके फैंस उनकी एक्टिंग, फिटनेस के साथ साथ उनकी नेचुरल लुक के भी दीवाने है।

आलिया भट्ट की स्किन का प्रकार

आलिया भट्ट की त्वचा का प्रकार मिश्रित है। गर्भावस्था के दौरान उनकी त्वचा बेहद संवेदनशील हो गई थी। साथ साथ आलिया भट्ट ने खुलासा किया कि उनकी त्वचा पर काफी मुहाँसे थे लेकिन वह पिंपल पैच का उपयोग करके इसे रोक लेती थी। उनके मुंह और नाक के आसपास सूखे धब्बे हो जाते हैं।

आलिया भट्ट का स्किन केयर रूटीन

आलिया भट्ट सुबह उठते ही अपनी त्वचा की देखभाल के लिए निम्नलिखित 6 स्टेप फॉलो करती है।

Step 1: क्लींजर

आलिया सुबह अपना चेहरा धोने के लिए सौम्य स्किन क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं।

Step 2: टोनिंग

सौम्य क्लींजर का उपयोग करने के बाद, आलिया टोनिंग मिस्ट का उपयोग करती है। उन्होंने बताया था कि वह सेरामाइड्स और प्रोबायोटिक्स से भरे उत्पाद का उपयोग करती हैं।

Step 3: सीरम

आलिया के स्किनकेयर रूटीन का तीसरा चरण सीरम का उपयोग करना है। आलिया पेप्टाइड सीरम का उपयोग करती है। वह उत्पाद के 2-3 पंप लेती है और इसे अपने चेहरे पर लगाती है। पेप्टाइड्स आपकी त्वचा को दृढ़ और चिकनी रखने में मदद करता है।

Step 4: मॉइस्चराइज़र

आलिया एक हल्के मॉइस्चराइजर का उपयोग करती हैं, जिसमें सेरामाइड्स भी शामिल होता है। आलिया कभी भी भारी मॉइस्चराइज़र का उपयोग नहीं करती है।

Step 5: सनस्क्रीन

आलिया 50SPF वाला सनस्क्रीन इस्तेमाल करती हैं।

Step 6: लिप बाम

अंत में, आलिया भट्ट पेप्टाइड्सिन युक्त लिप बाम का उपयोग करती हैं।

ध्यान दे : विभिन्न त्वचा के अनुसार विभिन्न प्रोडक्ट होते है इसलिए किसी भी प्रोडक्ट का उपयोग करने से पहले त्वचा विशेषज्ञ से मिलने की सलाह दी जाती है।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको आलिया भट्ट के स्किन केयर रूटीन और प्रोडक्ट (Alia Bhatt Skin Care Routine And Product) के बारे में विस्तारपूर्वक माहिति प्रदान की है। आप भी 6 स्टेप वाले इस रूटीन को आजमाकर अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकते हो।

अगर इस आर्टिकल से जुडी कोई भी माहिती आपके पास हो तो, आप उसे कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। हम इसे जल्द से जल्द अपडेट करने की कोशिश करेंगे और आर्टिकल को आगे शेयर जरुर करें।

Leave a Comment

IND vs NZ सेमीफ़ाइनल : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 70 रन से हराया बेहद खूबसूरत है जवान के डायरेक्टर एटली कुमार की पत्नी कल्पना चावला की कहानी आर्यन खान का जीवन परिचय उत्कर्ष शर्मा की कुछ खास बातें।